Monday, September 21, 2009

अब्दुल कदीर खान ने खोली पाक के झूठ की पोल

अपने देश की सरकार के रवैये से आहत पाकिस्तान के विवादास्पद न्यूक्लियर साइंटिस्ट अब्दुल कदीर खान ने आखिरकार इस बात का खुलासा कर दिया है कि उन्होंने बेनजीर भुट्टो के इशारे पर परमाणु प्रसार कार्यक्रम के दौरान चीन, ईरान, नॉर्थ कोरिया और लीबिया को ब्लू प्रिंट्स और इक्विपमेंट दिए थे। यह खुलासा भारत के स्टैंड को मजबूत करता है। अब सवाल उठता है कि क्या पाकिस्तान अब्दुल कदीर खान के इस खुलासे को झुठला पाएगा। उधर, विश्वस्त सूत्रों के हवाले से हमारे सहयोगी चैनल 'टाइम्स नाउ' ने बताया है कि इस मसले पर भारत आईएईए की ओर से जांच की मांग करने के मूड में है।
संडे टाइम्स में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, दिसंबर 2003 में अपनी गिरफ्तारी के बाद 74 साल के ए. क्यू. खान ने अपनी डच पत्नी हेनी को पाक नेतृत्व के बारे में चार पेज का सीक्रेट लेटर लिखा था, जो साइमन हेंडरसन नामक जर्नलिस्ट के हाथ लग गया था। हेंडरसन ने इसे आम कर दिया है। खान के इस खुलासे के बाद ईरान-पाकिस्तान-चीन-साउथ कोरिया के ऐटमी नेक्सस का चेहरा फाश हो चुका है। खान ने अपनी चिट्ठी में कहा है कि पाकिस्तान ने उनका इस्तेमाल किया है।
पत्र में लिखा है - बीबी (बेनजीर भुट्टो, जो 1988 में पीएम थीं) और इम्तियाज (बेनजीर के डिफेंस अडवाइजर) ने मुझसे ईरानियों को कुछ सामग्री देने के लिए कहा था। पहले हमारा इस्तेमाल किया और अब हमारे साथ गंदे खेल खेले जा रहे हैं। अगर सरकार मेरे साथ कोई गड़बड़ करे तो तुम कड़ा रुख अपनाना। NBT