Friday, April 3, 2009

छह लाख रुपए में बेची वर्जिनिटी

लंदन की 18 साल की लड़की रोजी रीड ने आखिरकार 8,400 पाउंड (करीब 6 लाख रुपए)में अपनी वर्जिनिटी बेच दी। वह एक 44-वर्षीय बीटी एन्जीनियर के साथ एक होटेल के कमरे में रात भर रहीं। रोजी ने जनवरी में अपनी वर्जिनिटी की ऑनलाइन नीलामी करने की घोषणा की थी। पहले यह नीलामी ईबे की वेबसाइट पर शुरू हुई, लेकिन फिर इस ऐड को हटा दिया गया। फिर भी रोजी ने इसे अपनी वेबसाइट पर जारी रखा। दुनिया भर से 2 हजार से भी ज्यादा लोगों ने इस नीलामी में हिस्सा लिया। लेकिन बाजी मारी एन्जीनियर ने जो तलाकशुदा हैं और दो बच्चों के पिता हैं। रोजी ब्रिस्टल यूनिवर्सिटी की स्टूडंट है। वह सोशल पोलसी में ग्रैजुएशन कर रही हैं। उनका कहना है कि वह पढ़ाई के खर्च का बोझ उठा नहीं पा रही थीं। ट्यूशन फीस और रहने-खाने का खर्चा बढ़ता जा रहा था। खर्च उठाने के लिए उसे पढ़ाई से ज्यादा काम करना पड़ता था। अगर यही आलम रहता तोग्रैजुएशन करते-करते उस पर 15 हजार पाउंड का कर्ज चढ़ जाता। इस स्थिति से निजात पाने के लिए रोजी ने अपनी वर्जिनिटी नीलाम करने की ठानी। रोजी ने बताया कि तीन हफ्ते पहले युस्टन के एक होटेल में उसने नीलामी में जीते एन्जीनियर के साथ रात गुजारी। रोजी ने बताया: 'यह भयावह था। मैं नर्वस और डरी हुई थी। ऐसा नहीं लगा कि यह सब मेरे साथ हो रहा है, बल्कि मुझे लगा जैसे मैं किसी दूसरे के साथ ऐसा होते हुए देख रही हूं। जब यह सब हो गया तो मैंने राहत की सांस ली। मेरा पार्टनर जेस कैमरॉन उस वक्त उसी होटेल में ठहरा था। मैं रात भर असहज रही। मैं अपने पार्टनर के पास जाने को बेसब्र थी। अगली सुबह मैं उसके पास गई। हम दोनों खूब रोए। मगर रोजी को उस एन्जीनियर से कोई शिकवा नहीं है बल्कि वह खुश है कि उसने उसका बोझ खत्म कर दिया। रोजी ने कहा, 'मैं उसे खुश करने के लिए आभारी थी, क्योंकि उसने मुझे इतनी सारी रकम दी थी।' एन्जीनियर ने रोजी को बैंकर ड्राफ्ट के जरिये 8,400 पाउंड का बैंक ड्राफ्ट दिया। मगर अब पुलिस अब रोजी के पीछे पड़ गई है। वह उसे गिरफ्तार करने पर विचार कर रही है।