Saturday, April 18, 2009

हार्ट अटैक के बाद भी जन्म दिए बच्चे

मेडिकल जगत में ऐसा अब तक नहीं देखा गया। 38 साल की एक महिला ने हार्ट अटैक से गुजरने के कुछ देर बाद दो स्वस्थ बच्चों को जन्म दिया। नीना वेयर नाम की इस महिला को जिस दिन बच्चों को जन्म देना था , उसी दिन उन्हें अपने घर में जबर्दस्त हार्ट अटैक हुआ और उन्हें हॉस्पिटल लाया गया। नीना के जीने के चांस डॉक्टरों ने सिर्फ 7 फीसदी बताए थे। केंब्रिज के पापवर्थ हॉस्पिटल में नीना को उनके पति ने अलविदा तक कह दिया था। लेकिन वेयर ने जिंदगी को अद्भुत साबित करते हुए एवि और एल्फी को जन्म दिया। उनकी डिलवरी सिजेरियन ऑपरेशन से हुई। नीना ने कहा कि मैंने उन्हें अपने पति को अलविदा कहने के लिए अंदर लाते देखा , तो मैं सोच रही थी कि मरना ही है तो भी मैं शांत रहूंगी। नीना ने कहा कि जब मैं बेहोशी से बाहर निकली , तो मैं बोल नहीं पा रही थी , लेकिन मैं नर्स से इशारों में कह रही थी मुझे अपने बचने का विश्वास नहीं हो रहा है। मुझे नहीं लगता , नर्स को मेरी बात समझ आई होगी।